top of page

COVID प्रतिक्रिया

आश्रय अधिकार अभियान- कोविड की सीमा रेखा 

भोजन बांटा गया:

वैश्विक स्तर पर खाद्य असुरक्षा में 82 करोड़ लोगो मे 13 करोड़ और जुड़ गये 

शब्द

हम दिल्ली की सड़कों पर बेघर, बेसहारा और मेहनतकश गरीबों को रोज खाना बांट रहे हैं।

Aashray Adhikar Abhiyan worker giving food to homeless man

पका हुआ भोजन:

1,31,160+

सूखा राशन वितरण : 

'भूख की महामारी' ने कई गरीबों को खाली रसोई और बेघरों को खाली पेट छोड़ दिया। हम अस्थायी घरों में रहने वाले परिवारों और सड़कों पर बेघर परिवारों को स्वनिर्मित टेंटों में मासिक सूखा राशन वितरित करते हैं।

Homeless people standing and carrying ration kits

राशन किट:

1000+

बेघरों के लिए टीकाकरण: 

टीकाकरण के लिए आईडी कार्ड की आवश्यकता होती है, जिसके लिए एक दस्तावेजी पहचान की आवश्यकता होती है- कुछ ऐसा जो कि भारत में बेघरों के लिए अभी भी नही है। इसलिए, हमने टीकाकरण प्रक्रिया में सहायता और सुविधा के लिए बेघरों के लिए #RightToVaccine कैंप चलाया। 

women getting vaccination

टीकाकरण:

750+

स्वच्छता किट:

सड़कों पर बेघर लोगों (जिन्हें मास्क की कमी के कारण सार्वजनिक स्थानों पर जाने से मना किया जाता है) को मास्क, सैनिटाइज़र और साबुन वितरित किए जाते हैं। किट नियमित रूप से समुदाय की सुरक्षा के लिए जागरूकता शिविरों के साथ प्रदान की जाती है। 

AAA social workers giving hygiene kit to a rickshaw puller

स्वच्छता किट:

34,500+

प्रवासियों को घर की यात्रा में सहायता: 

टीकाकरण के लिए आईडी कार्ड की आवश्यकता होती है, जिसके लिए एक दस्तावेजी पहचान की आवश्यकता होती है- कुछ ऐसा जो भारत में बेघरों के लिए अभी भी गायब है। इसलिए, हमने टीकाकरण प्रक्रिया में सहायता और सुविधा के लिए बेघरों के लिए #RightToVaccine कैंप चलाया। 

migrants standing in a line to go home. They are holding their bags

यात्रा सहायता
प्रवासी:

6,000+

AAA team group photo

फ्रंटलाइन वर्कर्स को सुरक्षा:

हम अपने साहसी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को एक सुरक्षित और टिकाऊ कोविड हस्तक्षेप के लिए मुफ्त स्वास्थ्य बीमा, टीकाकरण और लगातार प्रतिरक्षा शॉट प्रदान करके सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

करने के लिए संरक्षण
फ्रंटलाइन:

100+

24*7 हेल्पलाइन सेवा

हम चिकित्सा आपात स्थिति, एम्बुलेंस सेवा, चिकित्सा परामर्श और टेली-परामर्श के लिए ऑन-कॉल सहायता प्रदान करते हैं। सेवा 24*7 चलाई जाती है और विशेष रूप से सहायता की आवश्यकता वाले लोगो के समूहों के लिए हमेशा उपलब्ध रही है। इसके अलावा, हेल्पलाइन का उपयोग अनुरोध के अनुसार संसाधनों के समन्वय और साझा करने के लिए भी किया जाता है। 

AAA wearing PPE kit and standing with hands joint
bottom of page